Skip to content

24/Hour Customer Service

Dear Customer, You are our God

☎️ 93118-69-578

24/Hour Customer Service

Dear Customer, You are our God

☎️ 93118-69-578

24/Hour Customer Service

Dear Customer, You are our God

☎️ 93118-69-578

24/Hour Customer Service

Dear Customer, You are our God

☎️ 93118-69-578

24/Hour Customer Service

Dear Customer, You are our God

☎️ 93118-69-578

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए | Pahla raund kitne samay tak hona chahiye

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए - PositiveGems

on

आज के इस ब्लॉग में हम आपको बहुत ही दिलचस्प जानकारी देने वाले है जो पुरे इंटरनेट पर शायद कही और पढ़ने को नहीं मिलेगी। जब एक पुरुष और महिला शादी करके एक साथ रहने लगते है तो अक्सर अपनी क्षमता जानने के लिए उत्सुक होते है। इसलिए हम आपको यह बताने वाले है कि सेक्स के दौरान पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए, हम यहां किसी खो खो या कबड्डी का खेल के पहले राउंड की बात नहीं कर रहे है, बल्कि एक मर्द जब सेक्स करने जाता है तो उसके पहले राउंड की बात कर रहे है। इसके बारे में पूरी जानकारी आपको यह मिलने वाली है।

दुनिया चाहे कितना भी आगे बढ़ जाये लेकिन भारत में सेक्स एजुकेशन (सेक्स समस्या) के बारे में लोग अक्सर बात करने से शर्माते है क्युकी इसके बारे में कोई खुल कर बात नहीं करना चाहता। इसलिए लोग इंटरनेट पर इसकी जानकारी ढूंढ़ने लगते है, और अलग अलग तरह की वीडियो देखकर कुछ लोग अलग बात बताते है तो कुछ लोग कुछ और। यह हम आपको बिल्कुल आसान शब्दों में पूरी जानकारी देंगे।

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए? (Pehla Round Kitne Samay tak chalna chahiye)

अगर आप इसके जवाब जानना चाहते है तो आपको ये समझने की ज़रूरत है कि सभी पुरुषो की अपनी अलग अलग क्षमता होती है, और यह हर पुरुष की अपनी क्षमता पर निर्भर करता है सिंपल वर्ड्स में आप इसे ऐसा समझ सकते है आपका पहले राउंड १ घंटे तक चल सकता है अगर आपको कोई समस्या नहीं है तो। लेकिन अगर आपको किसी तरह की कोई सेक्स समस्या है तो आपका पहला राउंड 1 मिनट में भी ख़तम हो सकता है।

क्या करने से पहले राउंड में ज्यादा समय तक आनंद उठायें ? (Kya karne se pehle round mein jyada samay tak aanand uthayein)

  • अपना खान पान अच्छा करें
  • योग व व्यायाम करें
  • रनिंग करें
  • भरपूर नींद लें
  • अगर वजन ज्यादा है तो उसे काम करने की कोशिश करें
  • दिमाग को शांत रखे
  • तनावमुक्त माहौल में समय बिताएं
  • स्मोकिंग न करें
  • शराब का सेवन न करें

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए (शादी की पहली रात को)

शादी की पहली रात हर किसी के लिए यादगार रात होती है। अगर हम ऐसा मान लें की दोनों पार्टनर को कोई अनुभव नहीं है और दोनों पहली बार ही सम्बन्ध बनाने जा रहे है। तो हो सकता है आपको ऐसा लगे कि आप पहली ही रात को तूफ़ान ला दोगे, और इसी एक्ससिटेमेंट में आप ज़रूरत से ज्यादा सोचने लगते हो। और इसकी वजह से आप मन ही मन नर्वस हो जाते है और बेस्ट परफॉरमेंस जो आप सोच रहे थे वो नहीं हो पाती।

ऐसी स्तिथि में दोनों बहुत नर्वस होने की वजह से पहला राउंड सिर्फ २ से ३ मिनट तक ही चल सकता है, अगर ऐसा होता है तो भी आपको डरने की बात नहीं है और ये सोचने की ज़रूरत नहीं है की आपको कोई बिमारी है आप बिल्कुल नार्मल हो और आपको समझने की ज़रूरत है की जब तक आप अपने पार्टनर के साथ कम्फर्टेबले नहीं हो जाते आप ठीक तरह से सेक्स नहीं पर पाओगे।

अब अगर बात करे कि एक हेल्थी कपल का पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए तो इसका जवाब ये है कि जब पुरुष अपनी पार्टनर के साथ धीरे धीरे कम्फर्टेबले होने लगते है तो एक हेल्थी कपल के बीच पहला राउंड लगभग 10 से 15 मिनट तक चलता है।

अब आप ये सोच रहे होंगे, कि ऐसा कैसे हो सकता है? लोग तो पोर्न वीडियोस में पचास से साठ मिनट तक आसानी आसानी से कर लेते है तो हम आपको बता दें की वीडियो में दिखाई जाने वाली सब चीज़े रियल नहीं होती। क्युकी एक वीडियो को बनाने के लिए लोग एक हफ्ते से लेकर एक महीने तक लग जाते है सभी क्लिप्स को एक साथ करके पूरी पचास से साठ मिनट की वीडियो बनाई जाती है। इसलिए उन वीडियो को असल ज़िन्दगी में सच मानना किसी भी तरह से सही नहीं है।

पुरुषो में पहले राउंड का बढ़ने के लिए औषधियाँ

  • शिलाजीत
  • अश्वगंधा
  • शतावरी
  • गोखरू
  • सोंठ
  • अर्जुना
  • जावित्री
  • जायफल
  • कपिकच्छु

नोट: ऊपर बताई सभी जड़ीबूटियां अक्सर सामान्य रूप में बाजार में उपलब्ध नहीं होती है इसलिए आप इन सभी जड़ीबूटियो के मिश्रण से बनी दवा "शिलाजीत कैप्सूल्स" का उपयोग कर सकते है। इसके उपयोग से कई फायदे है जैसे कि शरीर में खून की कमी में फायदेमंद, ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में फायदेमंद, डायबिटीज में फायदेमंद, कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में उपयोगी, थकान में फायदेमंद, टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन के स्तर में सुधार, अर्थराइटिस में फायदेमंद है।

PositiveGems Top Selling Product

अगर आप अपना पहले राउंड १ घंटे तक बढ़ाना चाहते है तो आप पॉजिटिव जेम्स के लॉन्ग टाइम डिले स्प्रे का उपयोग कर सकते है। इसके पहल ही इस्तेमाल से आपका लिंग पहले के मुकाबले अधिक समय तक खड़ा रहेगा। और आप ज़यादा समय तक सम्भोग सुख का अनुभव कर पाएंगे।

अगर आप अपने पार्टनर के साथ कम्फर्टेबले नहीं हो और उन्हें पसंद नहीं करते तो, हो सकता है आपका पहला राउंड ज्यादा देर तक न चले। क्यूकी जब आप अपने पार्टनर के कम्फर्टेबले महसूस नहीं करते और दिल से फील नहीं करते कि आप पूरी तरह से तैयार है तो चाहे आपका पहला राउंड हो, दूसरा हो या तीसरा, आप ज्यादा देर तक तक परफॉर्म नहीं कर पाएंगे।

दूसरा राउंड कितनी देर तक चलना चाहिए?

अगर हम बात करें की दूसरा राउंड कितने समय तक चलना चाहिए तो आपको ये जान लेना चाहिए की औसतन समय दूसरे राउंड के लिए 7 से 8 मिनट तक ही चल सकता है थोड़ा ऊपर नीचे भी हो सकता है ये पुरुष पार्टनर की शारीरिक क्षमता पर निर्भर करता है की वो दूसरे राउंड के लिए कितना समय तक टिक सकता है।

नोट: अगर एक पुरुष हेल्थी है तो उसे दूसरे राउंड के लिए तैयार होने के लिए 30 से 35 मिनट तक लग सकता है, ये समय थोड़ा कम या ज्यादा हो सकता है ये समय हर पुरुष के लिए अलग अलग हो सकता है।

पुरुष जैसे जैसे पुरुष की उम्र बढ़ने लगती है पुरुष का पहला और दूसरा राउंड कम होने लगता है, एक सामान्य व्यक्ति चालीस 40 की उम्र तक बेहतर सेक्स परफॉर्म कर सकते है, इसके बाद भी कपल्स काफी समय तक बेहतर सम्भोग कर सकते है अगर उनका शारीरिक स्वास्थ अच्छा है तो।

वैसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की आप 2 मिनट करे या 2 घंटे अगर दोनों पार्टनर में कम समय में खुश है तो प्रॉब्लम की बात नहीं है, लेकिन अगर पुरुष या महिला दोनों में से किसी एक को भी शिकायत है तो आपको अपने शारीरिक स्वास्थ पर ध्यान देने की ज़रूरत है।

पॉजिटिव जेम्स के सुपर एक्शन कैप्सूल्स का उपयोग करके आप अपनी सेक्स समस्या का समाधान कर सकते है। इसके उपयोग से आपको नपुंसकता की समस्या से छुटकारा मिलता है, उत्तेजना बढ़ती है, वीर्य गाढ़ा होता है, और वीर्य की गुणवत्ता बढ़ती है, आप बेहतर परफॉर्म कर पाते है। महिलाओ के लिए "हर फीलिंग" कैप्सूल का उपयोग बेहतर माना गया है।

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए? ये सवाल अगर आप ऑनलाइन पूछते है तो आपको हर जगह अलग अलग जवाब मिलेंगे और आपको निराशा ही हाथ लगेगी। इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप अलग अलग न जाकर किसी स्पेशलिस्ट की सहायता ले या फिर पॉजिटिव जेम्स की अनुभवी टीम से संपर्क करे।

आपको अगर ऐसा लगता है कि आप ज्यादा समय तक सम्भोग नहीं कर पा रहे है तो इसके पीछे हो सकता है आपकी बचपन में की गई गलतियां भी हो सकती है। जी हाँ बिल्कुल ऐसा हो सकता है बचपन में की गयी गलतियों की वजह से आपके लिंग की नसे कमजोर हो गयी हो, और इसकी वजह से आप जब रियल में परफॉर्म करना चाहते है तो सही से नहीं कर पाते।

आपको अगर किसी भी प्रकार की यौन समस्या है जैसे की नपुंसकता या शिग्रपतन। तो आपको सबसे पहले अपने लिंग को ज्यादा देर तक खड़ा रखने और जल्दी वीर्य न गिरने का इलाज़ ढूंढ़ना चाहिए। ये कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं है हर दस में से छह लोगो को ऐसी समस्या होती है। और इलाज़ भी संभव है।

निष्कर्ष: हमे आशा है आपने हमारे इस ब्लॉग "पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए" से बहुत से जानकारी मिली हुई होगी। आपको ये बता दें की इस ब्लॉग में हमने पुरुष के लिए पहला राउंड बढ़ने की समस्या के साथ साथ समाधान भी बताया है। आप चाहे तो ऊपर दिए गए ब्लॉग में मेंशन "शिलाजीत कैप्सूल" का उपयोग करके अपनी शारीरिक क्षमता को बढ़ा सकते है , जिससे आप अपनी टाइमिंग बढ़ा सकते है।

1. सुहागरात के दिन पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए?

सुहागरात के दिन पहला राउंड दो मिनट से लेकर 5 मिनट तक चलना चाहिए। अगर आपका पहला राउंड 2 मिनट से भी कम तक चलता है तो हो सकता है एक्साइटमेंट की वजह से आपका जल्दी झड़ गया हो ये आम बात है, ये धीरे धीरे नार्मल हो जायेगा।

2. 22 से 30 वर्ष की उम्र में पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए?

अगर आपकी उम्र 22 से 30 वर्ष की है जिसमे जोश बहुत अधिक होता है इस टाइम पर अगर आपका पहला राउंड 3 से 6 मिनट तक चलता है तो ये एक सामान्य बात है।

3. 30 – 40 वर्ष की उम्र में पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए

इस उम्र में भी जोश काफी ज्यादा होता है और अक्सर इस उम्र में लोगो को बहुत ज्यादा स्ट्रेस होता है जिसकी वजह से पुरुष सही से परफॉर्म नहीं पर पाते ऐसे टाइम पर अगर पुरुष का पहला राउंड ये 3 से 6 मिनिट तक चलता है। लेकिन आदत पड़ने के साथ साथ ये टाइम 15 मिनट तक आसानी से चल सकता है।

4.शादी के 1 साल के बाद पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए?

अगर आपकी शादी के एक साल हो गए है तो पहला राउंड 6 मिनट से लेकर 10 मिनट से लेकर 15 मिनट तक पहुंच सकता है।

Leave your thought here

Please note, comments need to be approved before they are published.

Related Posts

Name of Sexual Power Enhancement Capsules, Price List in English - Positive Gems
June 27, 2023
सेक्स पावर कैप्सूल का नाम (Tablet), Price List in Hindi - Positive Gems

क्या हुआ?? क्या आपकी सेक्स पावर कम है बढ़ाना चाहते हो? वो भी बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के तो आप...

Read More
प्रेगनेंसी में कितने महीने तक संबंध बनाना चाहिए - Positive Gems
June 24, 2023
प्रेगनेंसी में कितने महीने तक संबंध बनाना चाहिए - Positive Gems

प्रेगनेंसी का समय बहुत ही प्यारा और अनोखा होता है। ये एक महिला के जीवन का एक महत्वपूर्ण अवसर होता...

Read More
Drawer Title
Similar Products